योजना प्रशासन

विहंगावलोकन

प्रशासन अनुभाग का उद्देश्य नियमों और विनियमों के अनुसार स्थापना मामलों को बनाए रखने के लिए सामान्य प्रशासन के विभिन्न कार्यों को निष्पादित करके प्रशासन को सुचारू, कुशलतापूर्वक और प्रभावी ढंग से चलाना है।

  • गतिविधियों: -

    • यह अनुभाग कार्य को नियंत्रित करने से संबंधित है, जैसे नियुक्तियां, पदोन्नति, स्थानांतरण, अनुशासनात्मक मामले, सूचना का अधिकार मामलों, सेवारत/सेवानिवृत्त कर्मचारियों द्वारा दायर अदालती मामले, छुट्टी प्रबंधन, वेतन निर्धारण
    • क्वार्टरों का आवंटन, एमएसीपी मामले और जीपीएफ की निकासी आदि
    • समय-समय पर स्थापना मामलों और आरक्षण नीतियों पर केंद्र सरकार द्वारा जारी आदेशों का पालन करना
    • कर्मचारियों की शिकायतों का निवारण करना
    • राजभाषा-हिन्दी का शासनादेश के अनुसार क्रियान्वयन
    • कर्मचारियों के लिए कल्याणकारी उपाय
    • टेलीफोन, कॉर्पोरेट प्लान मोबाइल बिल और संबंधित गतिविधियों का भुगतान
  • कॉर्पोरेट योजना और प्रबंधन अनुभाग: -

    • विद्युत मंत्रालय (एमओपी) के साथ समझौता ज्ञापन तैयार करना
    • कार्यसूची मदों को तैयार करने और स्थायी समिति, शासी परिषद और एनपीटीआई के सामान्य निकाय आदि के संचालन में सुविधा प्रदान करना
    • मासिक प्रगति रिपोर्ट का संकलन
    • एमओपी के साथ विभिन्न संचार
    • एमओपी और एनपीटीआई के लिए वार्षिक रिपोर्ट तैयार करना
    • डीआईसी के साथ एमओए, नियमों और विनियमों, और एनपीटीआई के उप-नियमों में कोई भी अद्यतन